ITRC के पचमढ़ी केंद्र पर बाल-दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं उपहार वितरण किया गया।

ITRC के पचमढ़ी केंद्र पर बाल-दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं उपहार वितरण किया गया।

पचमढ़ी। वरिष्ठ शिक्षक संजय टिकार द्वारा बताया गया कि, ITRC के कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र, पचमढ़ी में विद्यार्थियों के साथ बाल-दिवस का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्रशिक्षक कुमारी सविता साहू और प्रशिक्षक शाहजहाँ बेगम ने अपने उद्बोधन में बताया कि “भारत में बाल दिवस 14 नवंबर को मनाया जाता है। यह दिन पूरी तरह से हमारे प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को समर्पित है क्योंकि 14 नवंबर उनका जन्मदिन है। नेहरू जी बच्चों से विशेष स्नेह रखते थे और उनको देश का भविष्य मानते थे इसलिए उनके जन्मदिन को देश में बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। बाल दिवस के अवसर पर देशभर में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होते हैं”

इस अवसर पर केंद्र के सभी विद्यार्थियों को केंद्र प्रभारी एवं प्रशिक्षक मोहम्मद इश्तियाक खान एवं प्रशिक्षक मनीषा मनसोरिया की ओर से सभी बच्चो को उपहार वितरण किए गए। इस कार्यक्रम में प्रमुखता से गरिमा टिकार, सानिया,नन्दनी, खुशबू सहित अन्य छात्राओं ने उत्कृष्ट नृत्य की प्रस्तुति दी। समस्त विद्यार्थियों द्वारा बाल दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। केंद्र प्रभारी प्रशिक्षक मोहम्मद इश्तियाक खान द्वारा अंत मे सभी प्रशिक्षकों एवं विद्यार्थियों का आभार प्रकट कर कार्यक्रम का समापन किया ।